INTER-CASTE MARRIAGE – सही या गलत ?? – Be Motivate

By | July 4, 2018

INTER-CASTE MARRIAGE – सही या गलत ?? – Be Motivate

आज अगर आप एक नज़र अपने School, College या मोहल्ले के तरफ लायेंगे तो आपको कई ऐसे आशिक मिलेंगे जिनका प्यार अधूरा है। सिर्फ अलग caste के कारण, और इस तरह के आशिक ज्यादातर india मे हि पाये है।
 
आज मेरे इस post लिखने का मकसद है, कि क्या इस तरह के Relationship को आगे continue करना सही है। दोस्तों maximum case मे यह प्यार तभी accept होता है, जब लड़का या लड़की अपना caste change करने के लिए तैयार हो। और आजकल ऐसा हि हो रहा है internet पर आपको कई ऐसे news मिल जाएंगे जिसमे लोग प्यार को पाने के लिए अपना caste तक change कर रहे है।
 
 
                           
 
तो यहा पे मेरा सवाल उठता है, कि क्या प्यार के लिए ऐसा कदम उड़ान सही है? मेरे हिसाब से अगर लड़का या लड़की दोनो के family वाले इस प्यार को accept करे साथ रहने की मंजूरी दे तो ये उचित है । मगर सिर्फ अपने खुशी के ली अपने माँ बाप को परेशानी मैं डालनाा family छोड़ देना ये कभी सही नही हो सकता। मेरे इन बातों पर गौर कीजिये, आपको आपके प्यार से मुलाकात कहा होता है, school या कॉलेज मैं जब ये बात आपके माँ बाप को पता चलता है, तो वो भले ही आपको ना बोले मगर अपने आप को गलत मानते है कि आपके खुशी के लिए अच्छे school या college मै admission दिलायी , ताकि आपका life better बन सके। और जब life मैं एक ऐसा stage आता है।
 
जब प्यार या माँ बाप किसी एक को चुनना होता है तब आप प्यार को चुनते है क्योंकि उस समय आपके दो दिन के प्यार के सामने वर्षों का माँ बाप का प्यार छोटा पड़ जाता है।
 
 

ये आपका life है तो मैं कोंन होता हूं बोलने वाला।

पर दोस्तों life मै ऐसा कोई भी कदम उठानेे से पहले एक बार अपने future के बारे मै जरूर सोचिये। चाहे आप अपने माँ बाप से अलग ही क्यों न हो जाए वो फिर भी आपका भला ही चाहेंगे मगर उन्हें ज़िन्दगी भर इस बात का अफसोस रहेगा, की इससे अच्छा उनका कोई औलाद ही नही होता। और इतनी बददुआऐ लेकर आप कभी ज़िन्दगी मे खुश नहीं रह सकते, क्योंकि आपका माँ बाप ही नहीं बल्कि आपके चाचा मामा यहा तक कि गली का watchman भी आपसे रिश्ता खत्म कर लेगा।

पता नहीं ये प्यार है या फिर जूनून जो लड़का अपनी Girlfriend को ज़िन्दगी भर की खुशियां देने का वादा करता है, सायद उसने आज तक अपने माँ की तकलीफ भी जानने की कोशिश न कि हो।

Watch video

 

आखिर मे बस इतना ही कहूंगा कि अगर कोई आपपर उम्मीद लगाये बैठा है तो उन उम्मीदों पे पानी मत फेरिएगा। तो बस दोस्तों आज के लिए इतना ही अगर आपको पोस्ट अच्छा लगे तो इसे like जरूर करे और अगर आपका कोई सवाल है तो comment मैं जरूर पूछें।

Thank you

            – Written by Shankar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *